इंडिया टीवी लाएगा न्यूज ब्रॉडकास्टिंग में क्रांतिकारी बदलाव, HD में लॉन्च हुआ इंडिया टीवी स्पीड न्यूज चैनल

👇Click here to listen to the news

HD में लॉन्च हुआ इंडिया टीवी स्पीड न्यूज चैनल- India TV Paisa

Photo:INDIA TV HD में लॉन्च हुआ इंडिया टीवी स्पीड न्यूज चैनल

न्यूज ब्रॉडकास्टिंग में देश के दिग्गज न्यूज चैनल इंडिया टीवी ने भारत के पहले 24 घंटे चलने वाले फास्ट न्यूज चैनल इंडिया टीवी स्पीड न्यूज के लॉन्च की घोषणा की है। ये एक HD चैनल है और इसे दर्शकों के लिए खासतौर पर डिज़ाइन किया गया है। इस अभूतपूर्व पहल का उद्देश्य समय पर, संक्षिप्त और बड़ी और अहम खबरों की बढ़ती मांग को पूरा करना है, जो भारतीय न्यूज इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

इंडिया टीवी स्पीड न्यूज तेज़ी से बढ़ते दर्शकों को ध्यान में रखता है। 65% से ज़्यादा हिंदी न्यूज दर्शक ऐसे हैं, जो फास्ट न्यूज फॉर्मेट पसंद करते हैं और इनमें से 30% से ज्यादा दर्शक दिन भर में कई बार समाचार देखते हैं। इसके अलावा, पिछले तीन सालों में, भारत में HD हाउसहोल्ड्स में 35% की जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है, जो हाई-डेफिनेशन और समृद्ध सामग्री की बढ़ती मांग को दर्शाता है। ये बदलाव विशेष रूप से NCCS A सेगमेंट में स्पष्ट है, जो अब HD दर्शकों की संख्या का 42% हिस्सा है। इसके अलावा, 78% HD दर्शक 15 से 50 आयु वर्ग के हैं, जो सुपीरियर क्वालिटी और एंगेजिंग कॉन्टेंट को महत्व देते हैं।

इंडिया टीवी की मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन ने कहा, “HD में इंडिया टीवी स्पीड न्यूज चैनल के लॉन्च के साथ, हम अपने मॉडर्न ऑडिएंस की जरूरतों को पूरा करने वाले फॉर्मेट में सबसे तेज, सबसे भरोसेमंद समाचार प्रदान करके न्यूज ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री में एक नया बेंचमार्क सेट कर रहे हैं। हमारा मिशन जर्नलिस्टिक इंटीग्रिटी की अखंडता के सर्वोच्च स्टैंडर्ड को बनाए रखते हुए समय पर और सटीक जानकारी प्रदान करना है।”

HD चैनल मुख्य रूप से मिडल से हाई-मिडल क्लास के 25 से 45 साल की उम्र के ऑडिएंस को टारगेट करते हैं, जो प्राइम-टाइम के दौरान हाई-क्वालिटी, विजुअली अपीलिंग कॉन्टेंट को प्राथमिकता देते हैं। ये दर्शक उस कॉन्टेंट को महत्व देते हैं जो उनकी लाइफस्टाइल से मेल खाती है। उल्लेखनीय रूप से, HD ऑडिएंस कनेक्टेड टीवी (CTV) ऑडिएंस के साथ भी एक मजबूत तालमेल रखते हैं, क्योंकि दोनों ग्रुप्स प्रीमियम कॉन्टेंट के अनुभव चाहते हैं जो सुविधा और क्वालिटी प्रदान करते हैं।

इंडिया टीवी स्पीड न्यूज कनसाइस और टू-द-पॉइंट सेगमेंट में दमदार खबरें देने का वादा करता है, जो हाई क्वालिटी वाले विजुअल्स और क्लटर-फ्री प्रेजेंटेशन के साथ उपलब्ध होंगे। चैनल की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह की खबरों की व्यापक कवरेज रणनीतिक रूप से प्राइम-टाइम स्लॉट पर केंद्रित है ताकि इसकी पहुंच और प्रभाव को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जा सके। जैसे-जैसे HD ऑडिएंस की संख्या बढ़ती जा रही है, इंडिया टीवी स्पीड न्यूज का लक्ष्य अपने दर्शकों को सुपीरियर व्यूइंग का अनुभव प्रदान करना है।

अभी, इंडिया टीवी स्पीड न्यूज CTV प्लेटफॉर्म पर प्रभावशाली दर्शकों की संख्या पर फक्र करता है, जिसमें 1.1 मिलियन एवरेज मंथली कुल दर्शक, 6.8 मिलियन एवरेज मंथली वॉच मिनट, प्रति दर्शक 13 मिनट का एवरेज वॉच टाइम है।

इस 24 घंटे के फास्ट न्यूज चैनल के लॉन्च के साथ, इंडिया टीवी स्पीड न्यूज, फास्ट न्यूज के लिए भारत के लीडिंग सोर्स के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए तैयार है। चैनल के कॉन्टेंट लाइनअप में स्पीड 50, स्पीड 100, दुनिया 20, मौसम 20, स्पोर्ट्स 20 और हेडलाइंस जैसे पॉपुलर सेगमेंट शामिल हैं, जो ये सुनिश्चित करते हैं कि दर्शकों को उनकी तेज-तर्रार लाइफस्टाइल के अनुकूल फॉर्मेट में लेटेस्ट घटनाओं के बारे में जानकारी मिलती रहे।

अलग-अलग नेटवर्क पर इन नंबरों पर HD में देख सकते हैं इंडिया टीवी स्पीड न्यूज चैनल














S.No.

Network Name

India TV Speed News LCN No.

1

Hathway Digital Ltd.

322

2

GTPL Hathway Ltd.

133

3

TATA PLAY

532

4

Fastway Transmission Pvt. Ltd.

832

5

NXT Digital Ltd.

966

6

Metrocast

962

7

Digiana Projects

974

8

Rajasthan Infotech

942

9

Radiant Digitek

64

10

ICNCL

809


 

Latest Business News

Source link

Balbir Rana
Author: Balbir Rana

Read More

Leave a Comment